September 22, 2024

मध्यप्रदेश: प्रोटेम स्पीकर बोले- राम मंदिर निर्माण से शुरू हो जाएगा कोरोना का विनाश

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सरकारें इससे निपटने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा का एक बयान चर्चा का विषय बना गया है।

शर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी का अंत अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य की शुरुआत के साथ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उस समय राक्षस वध के लिए भगवान राम का जन्म हुआ था इसलिए पांच तारीख को जैसे ही राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होगा कोरोना जैसी महामारी का विनाश भी शुरू हो जाएगा।

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरी तरह से ख्याल रखा जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि के तीर्थ क्षेत्र कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसमें सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए हमने तय किया है कि आमंत्रित किए गए 150 लोगों सहित 200 से अधिक लोग इकट्ठा नहीं होंगे।

स्वामी गिरि ने कहा कि शिलान्यास करने से पहले पीएम मोदी मंदिर में भगवान राम और हनुमान गढ़ी मंदिर में भगवान हनुमान की प्रार्थना करेंगे। सभी मुख्यमंत्रियों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। वहीं, श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रस्तावित नए मंदिर का डिजाइन मंगलवार को सोमपुरा बंधुओं की कड़ी मेहनत से तैयार हो गया। ट्रस्ट ने इस मंदिर का नाम श्रीराम जन्मभूमि मंदिर रखा है, जो सबसे अग्रभाग में सिंह द्वार पर दर्ज होगा।

इस मंदिर का आकार अब बढ़कर 84 हजार 6 सौ वर्गफीट हो गया है, जो पहले के प्रस्तावित मंदिर के दूना से भी करीब 10 हजार वर्गफीट बड़ा है। इसमें गूढ़ मंडप समेत कीर्तन व प्रार्थना के लिए भी मंडप की व्यवस्था की गई है। पहले जहां मंदिर की क्षमता 20 हजार भक्तों की थी, वहीं अब 50 हजार से अधिक लोग एक साथ पूजा कर सकते हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com