September 22, 2024

बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं – राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ने एक ट्वीट किया है जिस पर काफी चर्चा हो रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा है कि बीमारी के ‘बादल’ छाए हैं, लोग मुसीबत में हैं, बेनिफ़िट ले सकते हैं – आपदा को मुनाफ़े में बदल कर कमा रही है ग़रीब विरोधी सरकार.’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर को भी टैग किया है जिसका शीर्षक है-श्रमिक ट्रेनों से भी रेलवे ने की जमकर कमाई. राहुल गांधी ने ट्वीट के माध्यम से यह बताने की कोशिश की है कि सरकार ने कोरोना जैसी आपदा में भी लोगों से जमकर कमाई की है. बता दें, कोरोना में लॉकडाउन का ऐलान होते ही देश के कोने-कोने से प्रवासी मजदूर पैदल अपने घर की ओर निकल पड़े थे. बाद में स्थिति बिगड़ती देख सरकार ने श्रमिक ट्रेनों का संचालन शुरू किया था. इन ट्रेनों के किराये को लेकर भी काफी विवाद हुआ था.

राहुल गांधी के इस ताजे ट्वीट में प्रधानमंत्री पर ‘बादल’ और बेनिफ़िट जैसे शब्दों के साथ निशाना साधा गया है. दरअसल, जब आतंकियों के खिलाफ बालाकोट एयर स्ट्राइक हुई थी तो प्रधानमंत्री मोदी ने एक न्यूज चैनल के इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने इस कार्रवाई में ‘क्लाउड’ का बेनिफिट उठाने की बात सोची थी. प्रधानमंत्री का वह बयान काफी चर्चा में रहा था और उस पर कई तरह की टिप्पणियां सामने आई थीं. राहुल गांधी के ट्वीट में पीएम मोदी के उसी बयान पर हमला माना जा रहा है.

प्रधानमंत्री ने बालाकोट स्ट्राइक के बारे में बात करते हुए कहा था कि ‘…मैं ऐसा नहीं कि इन सारे विज्ञान को जानता हूं लेकिन मैंने कहा कि इतने क्लाउड हैं, बारिश हो रही है तो एक बेनिफिट है कि हम राडार से बच सकते हैं. मैंने कहा कि मेरा रॉ विजन है कि क्लाउड बेनिफिट भी कर सकता है. सब उलझन में थे क्या करें… ‘ प्रधानमंत्री के इसी बयान का संदर्भ लेते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इशारे में निशाना साधा है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com