September 22, 2024

सही प्रक्रिया से जब तक नहीं होता चुनाव, तब तक पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी- कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर उठ रही तमाम अटकलों पर रोक लगाते हुए पार्टी ने कहा है कि जब तक पार्टी प्रमुख चुनने के लिए सही प्रक्रिया का पालन नहीं होता है तब तक सोनिया गांधी ही कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी.

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि यह सही है कि अंतरिम अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है, लेकिन इसका ये मतलब बिलकुल भी नहीं है कि उसी दिन ये पद खाली हो जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अघ्यक्ष हैं और जब तक उचित प्रक्रिया का पालन नहीं होता है, तब तक वह अध्यक्ष पद पर बनी रहेंगी और इसका भविष्य में ही पालन किया जाएगा.’’

सिंघवी ने कहा, ‘‘हां, उनका कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है, लेकिन निश्चिंत रहें कि एक प्रक्रिया है, जिसका CWC के जरिए पालन किया जाता है. इसका निकट भविष्य में पालन किया जाएगा और उसका परिणाम सामने आएगा.’’

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि प्रक्रिया कांग्रेस के संविधान में लिखित है और पार्टी उसका पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि इसका पालन किया जा रहा है और जल्द ही इसको बारे में सूचना साझा की जाएगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com