September 22, 2024

व्हाट्सएप चलाने के लिए नहीं पड़ेगी मोबाइल नंबर की जरूरत, जानिए डिटेल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप सबसे पॉपुलर एप में गिना जाता है, जिसके यूजर्स की संख्या भी करीब सवा 2 अरब से ज्यादा है। यूजर्स को खुश रखने के लिए व्हाट्सएप नए-नए फीचर्स की लॉन्चिंग करता रहता है।इस ऐप को चलाने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लैंडलाइन नंबर से भी व्हाट्सएप चलाया जा सकता है। जी हां, आप व्हाट्सऐप लैंडलाइन नंबर के जरिए भी चला सकते हैं।

अक्सर बिजनेसमैन अपने पर्सनल मोबाइल नंबर को ही बिजनेस में यूज करते हैं, लेकिन ये कम ही लोग जानते हैं कि मोबाइल नंबर की जगह लैंडलाइन से भी इस ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स अपने लैंडलाइन नंबर को सीधे व्हाट्सएप Business ऐप से जोड़ सकते हैं।

लैंडलाइन नंबर पर ऐसे जोड़ें व्हाट्सएप

1- सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप बिजनेस इंस्टॉल कर लें. अब अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप पर ऐप को ओपन करें।

2- इसके बाद आपसे कंट्री कोड पूछा जाएगा, फिर 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालने को कहा जाएगा। यहां पर आप अपना लैंडलाइन नंबर भी डाल सकते हैं।

3- ऐप में वैरिफिकेशन एसएमएस या कॉलिंग के जरिए होगा। हमनें लैंडलाइन का यूज किया है इसलिए मैसेज तो नहीं आएगा, लेकिन ऐप पहले एसएमएस ही भेजता है, फिर एक मिनट बाद दोबारा मैसेज या कॉल करने वाला बटन एक्टिव हो जाता है। यहां पर आपको Call Me का ऑप्शन सलेक्ट करना है।

4- आप जैसे ही कॉल का ऑप्शन सलेक्ट करेंगे, आपके लैंडलाइन नंबर पर कॉल आएगा। यह एक ऑटोमैटिक वॉयस कॉल होगा, इसमें आपको 6 अंकों का वैरिफिकेशन कोड बताया जाएगा।

5- आप इसी वैरिफिकेशन कोड को ऐप में एंटर कर दें. इसके बाद आपका व्हाट्सएप अकाउंट लैंडलाइन नंबर पर सेट हो जाएगा. यहां पर पहले की तरह प्रोफाइल फोटो और नाम रखा जा सकता है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com