September 22, 2024

शिवराज का बड़ा ऐलान, अब केवल प्रदेश के युवाओं को ही मिलेगी राज्‍य में सरकारी नौकरी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी अब केवल मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए होगी। इसके लिए आवश्यक कानून बनाया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य के सभी संसाधन मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए ही होंगे।

एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य की सभी सरकारी नौकरियां अब केवल राज्य के युवाओं को दी जाएंगी। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस पर भोपाल में आयोजित एक समारोह में सीएम शिवराज ने भी इस संबंध में संकेत दिए थे। अब तक मध्य प्रदेश सरकारी नौकरियों के लिए देश भर से आवेदन मांगे जाते थे। इसमें कोई प्रतिबंध नहीं था, देश भर से कोई भी नौकरी के लिए आवेदन कर सकता था।

हाल ही में जब देश भर में जेल प्रहरी के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, तब मध्यप्रदेश के युवाओं ने इसका जोरदार विरोध किया था। सीएम शिवराज ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि ऐसे समय में जब कोरोना और लॉकडाउन के कारण नौकरियों की कमी है, राज्य के युवाओं के लिए रोजगार पैदा करना हमारा कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर तलाशे जाएंगे। शिवराज ने कहा कि 10वीं और 12वीं की अंक सूची को नौकरी का आधार बनाया जाएगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com