September 22, 2024

दक्षिण कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान आतंकी ने किया आत्मसमर्पण

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। वहीं, दूसरे आतंकी ने सरेंडर कर दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि जिस आतंकी ने सरेंडर किया था, वह हाल ही में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। उसकी पहचान पुलवामा के गुलशनपुरा इलाके के साकिब अकबर वजा के रूप में हुई है। के मुताबिक, उसने पंजाब के पटियाला से बी-टेक किया है।

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि दूसरा आतंकवादी जो मुठभेड़ स्थल के अंदर फंसा हुआ था, पुलिस और सेना द्वारा आत्मसमर्पण करने की अपील के बाद वह सहमत हो गया।

दूसरे आतंकवादी की पहचान साकिब अकबर वाजा के रूप में की गई, जो हाल ही में अभियुक्त आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। सुरक्षाबलों ने फिर भी साकिब को अपनी जान बचाने का मौका दिया और गोलाबारी के दौरान उसने हथियार डाल दिए।

साकिब को आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले बी-टेक की पढ़ाई कर रहा था। आत्मसमर्पण के बाद उसे परिवार से मिलने दिया गया। परिवार से मिलने के बाद साकिब ने कहा कि उसे आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए ब्रैन वॉश किया गया था, लेकिन आज सुरक्षाबलों ने उसे दूसरा जीवन दिया।

साकिब ने कहा कि आतंकवाद में कुछ नहीं रखा है, रास्‍ते से भटके युवाओं को वास्तविकता का एहसास करना चाहिए और जैसा मैंने किया, वैसा ही उनको भी वापस आना चाहिए। युवाओं को अपने करियर और परिवार पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

पिछले दो हफ्तों के बाद यह तीसरी बार है, जब आतंकवादियों ने कश्मीर में मुठभेड़ों के दौरान सुरक्षाबलों के सामने अपने हथियार डाल दिए और आत्मसमर्पण कर दिया।

इससे पहले एक आतंकवादी ने बडगाम के चादुरा इलाके में आत्मसमर्पण किया था और दो आतंकवादियों ने ने सोपोर उत्तरी कश्मीर में आत्मसमर्पण किया था।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com