September 22, 2024

चक्रवात बुरेवी को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, इन इलाकों में होगी भारी से बहुत भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान निवार का असर अभी खत्म भी नहीं हुआ है कि एक और चक्रवाती तूफान ने दस्तक दे दी है।  बंगाल की खाड़ी में गहरा दबाव का क्षेत्र बन रहा है, इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन चुका है जिसकी वजह से केरल और तमिलनाडु पर चक्रवात ‘बुरेवी’ (Cyclone Burevi) का खतरा मंडरा रहा है।  भारत मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि चक्रवात बूरेवी आज श्रीलंका तट को पार कर जाएगा। 

इस चक्रवात के आज मन्नार की खाड़ी में उभरने और 4 दिसंबर की सुबह कन्नियाकुमारी और पंबन के बीच दक्षिण तमिलनाडु को पार करने की उम्‍मीद है। इसके चलते एक बार फिर कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

भारत के मौसम विभाग ने चक्रवात बूरवी (Cyclone Storm Burevi) के मद्देनजर आज केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान के दक्षिण तमिलनाडु में चार दिसंबर तक पहुंचने की संभावना है। इस दौरान दक्षिण तमिलनाडु में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

पूरे हालात पर तमिलनाडु और केरल की सरकार के साथ केंद्र की भी पैनी नजर है। केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन का कहना है कि हालात को  लेकर वो सर्तक है और इस सिलसिले में उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही बात हुई है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते चक्रवात निवार ने राज्य में तबाही मचाई थी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com