September 22, 2024

डीडीसी चुनाव: कश्मीर में खुला BJP का खाता, श्रीनगर में जीता प्रत्याशी

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद चुनाव (Jammu Kashmir DDC Election) में भारतीय जनता पार्टी कश्मीर के श्रीनगर में खाता खोलने में कामयाब हो गई है। श्रीनगर की बलहामा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एजाज हुसैन की जीत हुई है। एजाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं और उन्हें उनकी जीत पर पार्टी नेता राम माधव ने बधाई दी है। कश्मीर घाटी में इस सीट पर जीत के अलावा भाजपा के 3 प्रत्याशी भी आगे चल रहे हैं।

वहीं जम्मू श्रेत्र की बात करें तो वहां पर भारतीय जनता पार्टी को बड़ी बढ़त मिल चुकी है। जम्मू क्षेत्र की 140 सीटों में से 129 के रुझान आ चुके हैं जिनमें भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा 60 सीटों पर आगे चल रही है, निर्दलीय प्रत्याशी 33 सीटों पर आगे हैं और गुपकार गठबंधन के प्रत्याशी 17 तथा कांग्रेस के प्रत्याशी भी 17 सीटों पर आगे हैं।

हालांकि कश्मीर घाटी में गुपकार गठबंधन आगे है जहां पर गठबंधन के 61 प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और 10 पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आगे हैं। जम्मू और कश्मीर में कुल मिलाकर अबतक भारतीय जनता पार्टी के 64 प्रत्याशी या तो आगे हैं या जीत गए हैं। वहीं गुपकार गठबंधन के प्रत्याशी 79 सीटों पर या तो आगे हैं या जीत गए हैं, कांग्रेस के प्रत्याशी 27 पर या तो आगे हैं या जीत गए हैं और निर्दलीय तथा अन्य दलों के प्रत्याशी 84 सीटों पर आगे हैं या जीत गए हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com