September 22, 2024

नागरिक उड्डयन मंत्री का ऐलान, ब्रिटेन के बाद इन देशों की उड़ानों पर लग सकती है रोक

ब्रिटेन में कोरोना का नया वायरस मिलने के बाद केंद्र सरकार ने वहां की सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। जिसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सरकार दूसरे देशों के साथ भी इसी तरह की कार्रवाई कर सकती है, अगर वहां पर भी नए कोरोना वायरस को पाया जाता है।

पुरी ने कहा, “जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस जैसे अन्य यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन के साथ हवाई यात्रा स्थगित कर दी है। अगर हमें अन्य स्थानों पर नए वायरस के प्रसार के बारे में कोई सूचना मिलती है, तो हम अन्य देशों के साथ भी हवाई यात्रा को निलंबित करने पर विचार करेंगे।”

यूके में एक नए और अत्यधिक संक्रामक कोरोना वायरस की आशंका के बीच भारत सरकार ने 31 दिसंबर तक अस्थायी रूप से यूके के लिए सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया, “हमने कुछ देशों में कोरोना वायरस के एक नए रूप के प्रसार से उत्पन्न स्थिति के परिणामस्वरूप सभी आवश्यक सावधानी बरतने का फैसला किया है। यूके से भारत में आने वाली सभी उड़ानों को 22 दिसंबर से 31 दिसंबर 2020 तक अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।’’

कई देशों ने ब्रिटेन की उड़ानों पर लगाई रोक

फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, बेल्जियम, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गारिया सभी ने ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंधों की घोषणा की। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की कि दक्षिणी इंग्लैंड में क्रिसमस की खरीददारी और समारोहों को तेजी से फैलने वाले संक्रमण के कारण रद्द किया जाना चाहिए।

जॉनसन ने कहा कि हाल के हफ्तों में वायरस का तेजी से फैलने वाला नया वैरिएंट, जो मौजूदा की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है, लंदन और दक्षिणी इंग्लैंड में तेजी से फैल रहा है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com