September 22, 2024

कर्नाटक विधानपरिषद उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या, रेलवे ट्रैक के पास मिला शव

कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मे गौड़ा चिक्कमगलुरू में कडूर के पास एक रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए। उनके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। सुबह करीब 2 बजे उसका शव मिला। धर्मे गौड़ा ने कल रात अपना घर छोड़ दिया था और उसका परिवार उनको लेकर चिंतित थे।

एचडी देवेगौड़ा, पूर्व पीएम और जद (एस) नेता ने कहा, “वह राज्य विधान परिषद के उपाध्यक्ष और जेडीएस नेता एसएल धर्मगड्डा की आत्महत्या की खबर से हैरान है। वह एक शांत और सभ्य व्यक्ति थे। यह राज्य (एसआईसी) का नुकसान है।”

जद (एस) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी ने एक ‘त्रुटिहीन’ राजनेता को खो दिया है। कुमारस्वामी ने एक ट्वीट में कहा, “पार्टी के वरिष्ठ नेता और मेरे भाई एसएल धर्मेग गौड़ा की आत्महत्या की खबर एक सदमे के रूप में आई। हमने त्रुटिहीन व्यक्तित्व वाले एक राजनेता को खो दिया है। प्रभु धर्मगौड़ा के परिवार और प्रशंसकों पर दया करनी चाहिए।”

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस घटना को “दुर्भाग्यपूर्ण” करार देते हुए सदमा बताया। उन्होंने विधान परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में कुशलतापूर्वक संचालन के लिए एमएलसी की सराहना की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी श्री धर्मेगौड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा सीएमओ के हवाले से लिखा गया, “धर्मेगौड़ा का असामयिक निधन सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक घटना है। उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार और अनुयायियों को शांति मिले।”

हाल ही में कर्नाटक काउंसिल में एक हाई वॉल्‍टेज ड्रामा देखा, जिसमें धर्मगौड़ा को कांग्रेस एमएलसी द्वारा घेरते हुए देखा गया था। विजुअल्स ने दिखाया था कि धर्मगौड़ा को कांग्रेस सदस्यों द्वारा कुर्सी से घसीटा गया था और सदन में लाया गया था। कांग्रेस विधायकों ने सदन के अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद भाजपा पर ‘असंवैधानिक रूप से’ उन्हें कुर्सी पर बैठाने का आरोप लगाया था।

जद (एस) के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी कुमारस्वामी कहते हैं कि बीजेपी ने उन्हें पहले सीएम पद की पेशकश की थी। धर्मे गौड़ा की मौत से कर्नाटक में विशेष रूप से हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि पर एक राजनीतिक तूफान शुरू आने की संभावना है। उनके भाई एसएल भोजे गौड़ा भी एमएलसी हैं और कुमारस्वामी के करीबी विश्वासपात्र माने जाते हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com