September 22, 2024

दिल्‍ली के बाद मुंबई ने भी नए साल की पूर्व संध्‍या पर लगाया कर्फ्यू

नए साल की पूर्व संध्या पर मुंबई में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात का कर्फ्यू लगा रहेगा। मुंबई पुलिस ड्रोन की मदद से रेस्तरां, पब, बार और समुद्र तटों पर रात की पार्टियों पर कड़ी नजर रखेगी। COVID-19 के कारण पुलिस ड्रंकन ड्राइविंग पर जांच करने के लिए व्यक्तियों के रक्त के नमूने भी एकत्र कर सकती है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्‍य ने कहा, “रात का कर्फ्यू आज रात 11 बजे से कल सुबह 6 बजे तक रहेगा। धारा 144 लागू रहेगी, जिसके तहत पांच या अधिक व्यक्तियों के जमावड़े पर रोक लगाई जाएगी। रेस्तरां, पब, बार, समुद्र तट, छतों और नावों में किसी भी पार्टी को अनुमति नहीं है। हम ड्रोन का उपयोग करते हुए देखते रहेंगे।”

ड्रिंक एंड ड्राइव वालों का ले सकते हैं ब्लड सैंपल

चैतन्य ने कहा कि जो लोग ड्रिंक एंड ड्राइव में शामिल होते हैं, वह भी नहीं बचेंगे। COVID को देखते हुए सांसों का उपयोग नहीं किया जा रहा है, लेकिन हम रक्त के नमूने एकत्र कर सकते हैं और उनकी शराब सामग्री की जांच कर सकते हैं। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

बुधवार को, बीएमसी कमिश्नर इकबाल चहल ने कहा कि अगर लोग रात 11 बजे के बाद सड़कों पर होते हैं तो कोई भी लोगों की जांच नहीं करेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि रात का कर्फ्यू है, लॉकडाउन नहीं। लेकिन COVID-19 मानदंडों का पालन सुनिश्चित करने के लिए यह एक निवारक उपाय है।

उन्‍होंने कहा, “आप 31 तारीख को अपने परिवार के साथ बाहर जाते हैं, एक अच्छा रात्रिभोज करते हैं। रात 11:00 बजे तक जाग सकते हैं और कोई भी आपको रात 11:00 बजे के बाद सड़क पर होने से रोक नहीं सकता है। नए साल का जश्न घर में मनाएं। यह एक सामान्य वर्ष नहीं है, इसलिए हमारे पास सामान्य रूप से नए साल का जश्न नहीं हो सकता है। हमने इस साल सभी त्योहारों को सूक्ष्म तरीके से मनाया और इसलिए इस साल जश्‍न घर में मनाया जाना चाहिए।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com