September 22, 2024

यूपी में आज कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, सीएम योगी ने किया निरीक्षण

वैश्विक महामारी कोविड 19 के कहर के बीच आज से उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन ( का ड्राई रन हो रहा है। कोरोना वैक्सिनेशन का ड्राई रन राज्य के सभी 75 जिलों में 1500 जगहों पर हो रहा है। इसके लिए हर जिले में 6 जगह चुनी गई है। जिसमें 3 ग्रामीण और 3 शहरी इलाके शामिल हैं।

कोरोना को मात देने के लिए योगी सरकार पूरी तरह से तैयार है और इसी कड़ी में ये ड्राई रन किया जा रहा है। यूपी में वैक्सीनेशन के ड्राई रन की शाम के वक्त सीएम योगी समीक्षा बैठक करेंगे।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस  की दो वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के बाद सरकार देशभर में वैक्सिनेशन की तैयारी में है। भारत बायोटेक की कोवैक्सीन और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड को मंजूरी मिल गई है। देश के अलग-अलग राज्यों में वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जा रहा है। 

इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश में ड्राई रन हो रहा है।  इस दौरान कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर तैयारियों और अस्पतालों में पुख्ता मेडिकल व्यवस्था की जांच की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस वैक्सीन के ड्राई रन के दौरान जो भी फीडबैक सामने आएगा, उसे कोरोना वायरस टीकाकरण की गाइडलाइन में शामिल किया जाएगा।

आपको बता दें कि योगी सरकार 14 जनवरी से उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू करने की तैयारी में है। प्रदेश में पहले चरण में नौ लाख हेल्थ वर्कर और दूसरे चरण में 20 लाख फ्रंटलाइन वर्कर का कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा।  जानकारी के मुताबिक, हफ्ते में दो दिन वैक्सीनशन होगा। इसके लिए तकरीबन डेढ़ लाख वैक्सीनेटर को प्रशिक्षित किया गया है। ये वैक्सीनेटर देशभर के 700 से अधिक जिलों में तैनात रहेंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com