September 22, 2024

किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच पीएम मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में बीजेपी के साथ सरकार में साझेदार दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज कृषि कानूनों पर किसानों के विरोध के बीच मुलाकात की। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

घंटे भर चली बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला दोनों ने कहा कि भाजपा और जेजेपी (जननायक जनता पार्टी) की हरियाणा गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है।

चौटाला ने कहा, “हरियाणा सरकार को कोई खतरा नहीं है और यह अपना पूरा पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।”

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, “इस सरकार के भविष्य के बारे में कोई अनुमान लगाने की जरूरत नहीं है, यह अपना कार्यकाल पूरा करेगी।” उन्होंने कहा कि अमित शाह के साथ चर्चा मुख्य रूप से कानून और व्यवस्था व 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए अधिक सुरक्षा की आवश्यकता थी।

भाजपा तीन विवादित कानूनों के इर्द-गिर्द घूमने वाले विरोध प्रदर्शनों पर अपने हरियाणा के सहयोगी के साथ है। किसानों को डर है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य के रूप में उनकी गारंटीकृत कमाई को कम किया जाएगा और कॉरपोरेट को उनकी लागत पर लाभ मिलेगा। हजारों किसान करीब दो महीने से दिल्ली के बाहर राजमार्गों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका कहना है कि जब तक कानून वापस नहीं लिया जाता, वे नहीं हटेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने कल कानून के अमल पर रोक लगा दी है और प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत करने के लिए विशेषज्ञों की एक समिति गठित की।

दुष्‍यंत चौटाला ने पहले किसानों की संकट का समाधान नहीं होने पर और किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने में असमर्थ होने पर हरियाणा सरकार को छोड़ने की धमकी दी थी। उप मुख्यमंत्री की पार्टी जेजेपी को किसानों का समर्थन प्राप्त है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com