September 21, 2024

डिप्टी रेंजर मामले में प्राथमिकी दर्ज, हत्या या आत्महत्या पर संशय बरकरार

देहरादून: उदय कुमार जोशी, डिप्टी रेंजर मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज हो गयी। परिवार वालों को संदेह है कि उदय कुमार जोशी की हत्या की गयी जिसे हत्यारों ने आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। उदय कुमार जोशी पूर्ण रूप से स्वस्थ, ईमानदार व कर्मठ अधिकारी थे।

4 जनवरी 2021 की सुबह उदय कुमार जोशी का मृत शरीर संदिग्ध अवस्था में खिर्सु के सरकारी आवास में पाया गया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 दिसम्बर को आवास परिसर में नए साल की पार्टी में उदय कुमार जोशी का किसी के साथ विवाद भी हुआ था।

सबसे बड़ा सवाल है कि विभाग व पुलिस द्वारा प्रथम द्रष्टया जिस मामले को आत्महत्या बताया जा रहा है परिस्थितियाँ व घटनाक्रम इसका समर्थन नहीं कर पा रही है। रोशनदान से लटककर चादर से फाँसी लगाने वाली कहानी किसी को समझ नहीं आ रही।

ध्यान देने वाली बात है कि परिवार को सूचित किए बिना ही पुलिस और विभाग द्वारा शव का पंचनामा कर घटनास्थल से हटा देना किसी गहरी साज़िश की ओर इशारा करता है। परिवार वालों को मृत शरीर श्रीनगर में दिखाया गया।

घटनास्थल पर बताया जा रहा है की मृत शरीर लटका हुआ नहीं बल्कि ज़मीन पर बैठा हुआ पाया गया था और कमरे का दरवाज़ा खुला हुआ था। ऐसे में पीड़ित पक्ष निष्पक्ष जाँच की माँग कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की माँग कर रहा है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com