September 21, 2024

उत्तराखंड में जल्द 6-11 की खुलेगी कक्षाएं, अतिथि शिक्षकों का भी बढ़ेगा मानदेय

देहरादून: दून स्थित सचिवालय में शिक्षा विभाग की अहम बैठक हुई, जिसमें शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में 9वीं और 11वीं की कक्षाओं को तत्काल प्रभाव से खोलने पर विचार किया। साथ ही 1 फरवरी से 6वीं से 12वीं तक के छात्रों की कक्षाएं खोली जा सकती है। फरवरी के पहले हफ्ते में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय भी खुल जाएंगे।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभागीय बैठक में इस संबंध में जल्द प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। पांडेय ने बताया कि बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षाओं का बीते नवंबर माह से संचालन हो रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते परिस्थितियों का आकलन करने के बाद शेष कक्षाओं की पढ़ाई सुचारू करने पर चर्चा की गई।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय सहित अन्य अधिकारी बैठक में।

समीक्षा बैठक में सरकारी विद्यालयों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों का मानदेय 15 हजार रुपये से बढ़ाकर 25 हजार रुपये करने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है। इसी तरह सहायताप्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में मानदेय से वंचित पीटीए शिक्षकों को 10 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा।

बैठक में पूर्व में लिए गए निर्णयों तथा आदेशों का भी संज्ञान लिया गया। साथ ही अटल उत्कृष्ट विद्यालयों से संबंधित जारी शासनादेशों के अनुपालन, प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति प्रक्रिया, विभागीय पदोन्नति, नियुक्ति प्रक्रियाओं तथा अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा एवं विचार विमर्श किया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com