September 22, 2024

भारत को कमजोर कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर तमिलनाडु के करूर में लोगों को संबोधित करते हुए तीन कृषि कानूनों सहित कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र पर तीखा हमला किया। राहुल गांधी चुनाव से पहले राज्य की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं, उन्‍होंने तमिलनाडु के लोगों की अनदेखी करने और उन्हें कम आंकने के लिए बार-बार केंद्र की आलोचना की है।

राहुल गांधी ने कहा, “अगर हम राष्ट्र को देखते हैं और हम देखते हैं कि पीएम ने पिछले छह वर्षों में क्या किया है, तो हम एक कमजोर भारत, एक विभाजित भारत, एक ऐसा भारत देखते हैं जहां भाजपा-आरएसएस की विचारधारा पूरे देश में नफरत फैलाती रहती है। हमारी सबसे बड़ी ताकत, हमारी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया था। हमारे युवा अब नौकरी पाने में सक्षम नहीं हैं और यह उनकी गलती नहीं है। यह हमारे प्रधानमंत्री द्वारा की गई कार्रवाई का दोष है।”

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए तीन कानून कृषि क्षेत्र को नष्ट कर देंगे। पीएम हमारे किसानों पर हमला कर रहे हैं। वह तीन नए कानून लाए हैं जो भारतीय कृषि को नष्ट करने वाले हैं और इसे दो से तीन बड़े उद्योगपतियों को सौंप रहे हैं। कल्पना कीजिए कि कानूनों में से एक में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि किसान सुरक्षा के लिए अदालत नहीं जा सकते हैं।”

कांग्रेस सांसद ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी पीएम मोदी को “भारत की नींव को नष्ट करने” की अनुमति नहीं देगी और किसानों के विरोध पर केंद्र को भी फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा कि लाखों किसान कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि “वे आपको समझते हैं (पीएम) उनका भविष्य लूट रहे हैं”। इससे पहले, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि वे तमिलनाडु की आत्मा, भाषा, संस्कृति या इतिहास को नहीं समझते हैं।

राहुल गांधी तमिलनाडु में पश्चिमी क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्‍होंने यहां पर किसानों, बुनकरों और एमएसएमई के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की है। उन्होंने अन्य स्थानों के अलावा दक्षिणी राज्य के कोयंबटूर और तिरुप्पूर का दौरा किया है। इस महीने राज्य में कांग्रेस नेता की यह दूसरी यात्रा है। 14 जनवरी को गांधी तमिलनाडु के पारंपरिक खेल जल्लीकट्टू में भाग लेने के लिए मदुरै गए थे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com