September 22, 2024

गणतंत्र दिवस 2021: आज और कल दिल्ली में इन रास्‍तों पर भूलकर भी ना जाएं, यह वैकल्पिक मार्ग खुले

26 जनवरी को 75वें गणतंत्र दिवस परेड से पहले दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए एक यातायात दिशा-निर्देश जारी किया है।

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी में कहा है कि 26 जनवरी (मंगलवार) को गणतंत्र दिवस परेड सुबह 9:50 बजे राजपथ के साथ विजय चौक से शुरू होगी। यह राष्ट्रीय स्टेडियम तक जाएगा। झांकी विजय चौक से भी शुरू होगी, लेकिन लाल किला मैदान तक जाएगी। परेड के मार्ग पर जाने वाली सड़कों पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

यह मार्ग रहेंगे बंद

26 जनवरी को शाम 6:00 बजे से परेड खत्म होने तक विजय चौक पर किसी भी तरह के यातायात की अनुमति नहीं होगी।

25 जनवरी को रात 11 बजे से राजपथ चौराहों पर क्रॉस ट्रैफिक की अनुमति नहीं होगी।

26 जनवरी को सुबह 5:00 बजे से झांकी क्रॉस तिलक मार्ग तक सी-हेक्सागन-इंडिया गेट यातायात के लिए बंद रहेगा।

26 जनवरी को सुबह 4:00 बजे से तिलक मार्ग, सुभाष मार्ग और BSZ मार्ग पर दोनों मार्ग में आवागमन की अनुमति नहीं होगी।

वैकल्पिक मार्ग

यात्रियों को निम्नलिखित मार्ग अपनाने की सलाह दी जाती है:

ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर: मोटर चालकों को मथुरा रोड पर भैरों रोड, लोधी रोड और वंदे मातरम मार्ग के माध्यम से अरबिंदो मार्ग, एम्स फ्लाईओवर और धौला कुआं के बीच रिंग रोड लेने की सलाह दी गई है। रिंग रोड-आईएसबीटी की ओर जाने के लिए, मोटरकार चाडगी राम अखाड़ा और मॉल रोड से आजादपुर होकर जा सकते हैं।

उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर: मंदिर मार्ग या शेख मुजबुर रहमान मार्ग पर जाने के लिए, यात्री मदरसा, लोधी रोड टी-पॉइंट से अरबिंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड-धौना कौन वंदे मातरम मार्ग, और शंकर रोड से जा सकते हैं।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की यात्रा करने के लिए

पूर्वी दिल्ली से: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए यात्री आईएसबीटी ब्रिज, रानी झांसी फ्लाईओवर, डीबी गुप्ता रोड और शीला सिनेमा रोड से होकर बुलेवार्ड रोड से जा सकते हैं।

दक्षिण दिल्ली से: यात्री धौला कुआं, वंदे मातरम मार्ग, पंचकुइयां रोड, कनॉट प्लेस बाहरी सर्कल, अजमेरी गेट की तरफ भवभूति मार्ग और पहाड़गंज की ओर मिंटो रोड के लिए चेम्सफोर्ड रोड से जा सकते हैं।

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की यात्रा करने के लिए

दक्षिणी दिल्ली से: यात्री रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, रिंग रोड, राजघाट, चौक यमुना बाजार, एसपी मुखर्जी मार्ग, छत्ता रेल और कौरिया ब्रिज ले जा सकते हैं।

मेट्रो सेवाएं

मेट्रो सेवा 25-26 जनवरी को सभी स्टेशनों पर उपलब्ध होगी, लेकिन केंद्रीय सचिवालय (केंद्रीय सचिवालय) और उधोग भवन मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 5:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक और बोर्डिंग और बोर्डिंग नहीं होगी। दिल्ली पुलिस ने कहा कि सुबह 8:45 से 12 बजे तक आईटीओ की अनुमति नहीं होगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com