September 22, 2024

26 जनवरी हिंसा: दीप सिद्धू के बाद इकबाल सिंह भी गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

26 जनवरी लाल किला कांड में दीप सिद्धू के बाद का एक और आरोपी इकबाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इकबाल सिंह को स्पेशल सेल ने मंगलवार रात पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया था। 

अबतक सुरजीत उर्फ दीपू, सतवीर सिंह उर्फ सचिन, संदीप सिंह, देवेंद्र सिंह और रवि कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस के अनुसार इनमें से तीन नेहरू विहार और दो रोहिणी के रहने वाले हैं।इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को इस मामले के मुख्य आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया था। स्पेशल सेल ने उसे अदालत में पेश जिसके बाद कोर्ट ने पूछताछ के लिए दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

आपको बता दें कि 26 जनवरी को हजारों की संख्या में आईटीओ पहुंचे प्रदर्शनकारियों की पुलिसकर्मियों के साथ झड़पें हुई थी। ट्रैक्टर रैली में शामिल लोगों ने तय रूट को तोड़ा और देश की आन बान और शान के प्रतीक लाल किले तक आ पहुंचे। उत्पातियों का एक दल लाल किले के परकोटे तक जा पहुंचा और पीएम जहां से 15 अगस्त को झंडा फहराते हैं वहां निशान साहिब का झंडा लगा दिया। इसके अलावा परकोटे पर भी तिरंगे के समानांतर झंडा फहराया और उसी दौरान दो कलश की चोरी भी हो गई। 

लाल किले के प्रांगण के अंदर और बाहर जबरदस्त हिंसा हुई जिसमें दिल्ली पुलिस के करीब 400 जवान घायल हो गए। उत्पात की उन करतूतों को दीप सिद्धू ने कैमरों में ना सिर्फ कैद किया था बल्कि लाइव भी किया। उसी दौरान इकबाल सिंह नाम के शख्स पर आरोप है कि उसने लोगों को लाल किले के गेट को तोड़ने के लिए भी उकसाया था। इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज की गई और कुछ वांक्षित आरोपियों के सिर पर इनाम भी रखा। बता दें कि जिस शख्स ने झंडा फहराया था वो अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।  


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com