September 22, 2024

देहरादून टोल प्लाजा, पहला दिन: फास्टैग ने स्लो की हाईवे की रफ्तार, जाम की दिखी तस्वीर

देहरादून: देहरादून स्थित लच्छीवाला टोल प्लाजा गुरुवार से शुरु हो गया है। सम्बन्धित विभाग द्वारा आधी-अधूरी तैयारी के साथ शुरु हुए इस टोल प्लाजा से वाहन चालकों को खासी परेशानियां हो रही है। विभाग द्वारा पूर्व में कोई ठोक सूचना आम जनता हो नही दी गई थी जिसके कारण चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

वाहन स्वामियों को फास्टैग लगाने के लिए भी जगह-जगह जाना पड़ रहा है। कहीं-कहीं पे प्राइवेट कंपनी जैसे पेटीएम के कर्मचारी बैठे हुए हैं, लेकिन अव्यवस्थित तरीके से काम हो रहा है। आम जना का कहना है कि अगर शासन-प्रशासन एक ठोक रणनीति के साथ टोल शुरु करता तो ना ही जाम की समस्या आती और ना ही राहगीरों को परेशान होना पड़ता।

टोल टैक्स वसूली के पहले दिन ही विभाग आधी-अधूरी तैयारी के साथ टैक्स वसूली के लिए बैठ गया। लच्छीवाला टोल टैक्स में मौजूद राहगीरों के मुताबिक टैक्स वसूली की कोई पूर्व में सूचना नहीं दी गई। एक तरफ सरकार पेपरलैस वर्क की बात कर रही वहीं दूसरी ओर टोल प्लाजा में मौजूद कर्मचारी पास बनाने के लिए फोटोस्टेट कॉपी मांग रहे हैं। टोल प्लाजा में भारी जाम की स्थिति बनी हुई है।

इस रुट पर रोजाना आवागमन करने वाले वाहन चालकों को लंबी-लंबी कतार में खड़ा रहना पड़ा। वहीं गाडियों में फास्टैग की सुविधा न होने के कारण सभी चालकों को टोल प्लाजा में कैश देना पड़ रहा है। जिस वजह से जाम की स्थिति देखने को मिली।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com