September 22, 2024

महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लॉकडाउन की ‘वापसी’, स्वास्थ्य मंत्री टोपे समेत तीन बड़े नेता कोरोना पॉजिटिव

देशभर में कोरोना टीकाकरण और कोविड 19 कम होते कहर के बीच महाराष्ट्र में एकबार फिर से कोरोना का कहर बढ़ता दिख रहा है। राज्य में स्वस्थ्य मंत्री राजेश टोपे समेत तीन बड़े नेता कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उद्धव सरकार में मंत्री राजेश टोपे पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और वह डॉक्टर की सलाह ले रहे हैं। साथ ही कहा कि जो भी उनके संपर्क में आए हैं वो अपना कोरोना टेस्ट जरूर करा लें।

इधर राज्य के जल संसाधन मंत्री और एनसीपी प्रदेशध्यक्ष जयंत पाटिल भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार सुबह ट्वीट कर बताया, मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लेकिन मेरा स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है। चिंता की कोई बात नहीं। मैं चिकित्सक के बताए गए नियम के अनुसार कार्य कर रहा हूं। जल्द ही आपकी सेवा में हाजिर मिलूंगा। मेरे संपर्क में आए अन्य लोग भी अपनी जांच कर लें। जितना हो सके वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये काम करने की कोशिश करूंगा। 

वहीं, बीजेपी सांसद रक्षा खडसे भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने भी ट्विटर के माध्यम से बताया कि अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया था जो पॉजिटिव आया है।

इस राज्य में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर उद्धव सरकार ने गाइडलाइन्स जारी की है। अमरावती में एक दिन और यवतमाल में 28 फरवरी तक लॉकडाउन BMC ने मुबई के लिए गाइडलाइन जारी की है। 5 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिलने पर इमारत सील की जाएगी तो वहीं होम क्वारंटाइन किये गए नागरिक के हाथ पर स्टैम्प लगाया जाएगा। लोकल और ट्रेन में बिना मास्क यात्रा करने वालों की जांच के लिए 300 मार्शल तैनात किए गए हैं। तो वहीं विवाह कार्यालय, क्लब, शॉपिंग माल, रेस्टोरेंट, दफ़्तर में एक साथ 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर कार्रवाई होगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com