September 22, 2024

पीएम मोदी के बाद आज ही अमित शाह लगवाएंगे कोरोना टीका

देश में आज से कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण का आगाज हो गया है। इस चरण में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से अधिक उम के लोगों को टीका लगाया जा रह है। दूसरे चरण में सबसे पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। वहीं अब से थोड़ी देर बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोरोना वैक्सीन लगावाएंगे। जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह को मेदांता अस्पताल की डॉक्टर सुशीला कोरोना वैक्सीन लगाएंगी। 

इससे पहले आज सुबह-सुबह प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के एम्स (AIIMS) जाकर कोरोना का टीका लगवाया। प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन लेने के बाद ट्वीट भी किया। उन्होंने अपने में कहा, ‘मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया। मैं सभी से अपील करता हूं जो भी वैक्सीन लगवाने के योग्य है, वह भारत को कोरोना मुक्त बनाने में साथ आए।’

आपको बता दें कि बहुत सारे लोगों ने Covaxin को इमर्जेंसी यूज अप्रूवल दिए जाने पर सवाल खड़े किए थे। पीएम मोदी ने खुद यही वैक्‍सीन लेकर एक तरह से उन सवालों का जवाब देने की कोशिश की है। पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की ‘कोवैक्सिन’ वैक्‍सीन लगवाई। गौरतलब है कि कोवैक्सिन नामक टीके को भारत बायोटेक ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ मिलकर विकसित किया है।

प्रधानमंत्री मोदी सुब‍ह का वक्‍त इसलिए चुना गया ताकि आम जनता को परेशानी न हो। पीएम मोदी ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें वह मुस्‍कुराते हुए टीका लगवा रहे हैं। मोदी को वैक्‍सीन की पहली डोज दी गई है। दूसरी डोज 28 दिन बाद दी जाएगी। मोदी इस मौके पर असम का परंपरागत गमछा पहने हुए थे। वह पहले भी कई मौकों पर ऐसा गमछा पहने नजर आ चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी को सिस्‍टर पी निवेदा ने वैक्‍सीन लगाई। सिस्‍टर निवेदा पुडुचेरी से आती हैं। तस्‍वीर में जो दूसरी नर्स नजर आ रही हैं, वह केरल से हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com