September 22, 2024

उत्तराखंड सीएम के तौर पर तीरथ सिंह रावत ने ली शपथ, मोदी ने दी बधाई

समरजीत सिंह नेगी

देहरादून: तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रुप में पद व गोपनियता की शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में उनको शपथ दिलाई। उन्होंने अकेले ही शपथ ली। मंत्रीमण्डल के विस्तार के एलान के बाद उनकी टीम शपथ लेगी।

बुधवार सुबह 12 बजे विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया। विधायक दल की बैठक के बाद उनके नाम का ऐलान कर दिया गया। सीएम चुने जाने की घोषणा के बाद तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना बड़ा भाई बताया था।

उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी मिली है वो मैं निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो काम बतौर सीएम किए हैं उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने किया वो पहले किसी ने नहीं किया है, प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करूंगा।

यह भी पढ़ें- तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के सीएम, त्रिवेंद्र ने आगे किया था नाम

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे ये पदभार दिया। मैं गांव से आया हुआ एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, मैंने कभी कल्पना नहीं की थी। जनता के विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे, मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के लिए जो काम किए हैं उसे आगे बढ़ाएंगे।

तीरथ सिंह रावत का मौजूदा कार्यकाल साल भर से भी कम का रहेगा। चुनावी वर्ष में सभी को साधने और पार्टी को फूट से बचाने की उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी।

पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

तीरथ सिंह रावत को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। पीएम ने ट्वीट कर कहा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर तीरथ रावत जी को बधाई, उन्हें प्रशासनिक और संगठन के साथ काम करने का अच्छा अनुभव है। मुझे पूरा यकीन है कि उनके नेतृ्त्व में राज्य विकास की नई बुलंदियों को छुएगा।

कौन हैं तीरथ सिंह रावत?

  • 56 साल को तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं।
  • 1997 से 2002 तक यूपी विधान परिषद के सदस्य रहे।
  • 2000 से 2002 तक उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री रहे।
  • 2012 से 2017 तक विधायक रहे।
  • 2013 से 2015 तक उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com