September 22, 2024

त्रिवेंद्र ने लगवाया कोरोना का टीका, सीएम रहते हुए कोरोना बचाव को लेकर किए कई काम

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना का टीका लगवाया। त्रिवेंद्र रावत ने भारत में निर्मित कोविशिल्ड की पहली डोज ली। अब दूसरी डोज लगभग 28 दिन बाद लगेगी।

कोरोना का टीका लगवाने के बाद त्रिवेंद्र ने कहा, “मैं पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ, स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है”। उन्होंने कोरोना को भारत से खत्म करने को लेकर एकता दिखाने का संदेश दिया।

गौरतलब है पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत उस समय प्रदेश की कमान संभाल रहे थे, जिस समय कोरोना पूरे विश्व में कहर बन के टूट रहा था। उन्होंने प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त रखा साथ ही उत्तराखंड प्रवासियों की घर वापसी को लेकर कई कदम भी उठाए। त्रिवेंद्र सरकार ने कई ऐसी स्वरोजगार की नीतियां बनाई जिससे प्रदेश के लोगों को नौकरी के लिए बाहर ना जाने पड़े।

आपको बता दें, इस समय भारत में कोरोना टीके का दूसरा चरण चल रहा है। जिसमें 60 वर्ष के आयु से ऊपर लोगों को और 45 वर्ष के ऊपर आयु के वे लोग जिनको कई गंभीर बिमारी हैं, को टीके लग रहे हैं। इस चरण में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रियों को टीके लग चुके हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com