September 22, 2024

पंजाब में कोरोना की ‘डरावनी रफ्तार’, उठाने ही पड़े वो ‘कड़े कदम’ जिनसे बचा जा सकता था

क्या देश में कोरोना की रफ्तार फिर पिछले साल वाली स्पीड पकड़ रही है ये हम नहीं आंकड़े कह रहे हैं बताया जा रहा है कि देश में कोरोना केसों की तादाद बढ़ाने में पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र आदि राज्यों का अहम स्थान है, वहीं बात अगर पंजाब की करें तो सूबे में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार से राज्य में कई पाबंदियां लगाने के आदेश दिये, जिसमें सभी शैक्षणिक संस्थानों को इस महीने के अंत तक बंद रखना और सिनेमाघरों तथा मॉल में लोगों की संख्या पर पाबंदियां लगाना शामिल हैं।

महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित 11 जिलों में सभी सामाजिक समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध का आदेश दिया गया है। इनमें अंतिम संस्कार/ विवाह समारोह शामिल नहीं है। हालांकि, इनमें केवल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे

मुख्यमंत्री ने अनिवार्य रूप से मास्क पहनने का आदेश दिया। उन्होंने पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को नजदीकी जांच केंद्र ले जाएं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे बिना लक्षण वाले मरीज नहीं हैं, दो सप्ताह बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com