September 21, 2024

कोरोना की वजह से उत्तर प्रदेश में 8वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में फिर से इजाफा हो रहा है। कोरोना के खतरे को भांपते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में 24 मार्च से 31 मार्च तक सभी स्कूलों की कक्षा 8 तक की कक्षाएं बंद करने के आदेश दिए हैं। प्रदेश सरकार के मुताबिक, यूपी के वो सभी शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे जहां एग्जाम नहीं हो रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा ये फैसला कोविड-19 के मद्देनजर एक बैठक में लिया गया जिसमें खुद सीएम योगी आदित्यनाथ  मौजूद थे।

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में स्कूलों और कॉलेजों को कोरोना के बढ़ते मामले के तहत बंद किया गया है। इस वक्त उत्तर प्रदेश में 3036 एक्टिव कोरोना वायरस के मामले हैं। स्वास्थ मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में करीब 8800 लोग कोरोना संक्रमण के कारण जान गवां चुके हैं जबकि करीब 6 लाख लोगों ने कोरोना को मात दे दी है।

पुडुचेरी में 31 मई तक बंद रहेंगे स्कूल

पुडुचेरी में कोविड-19 के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसके मद्देनजर सरकार ने स्कूलों, (राज्य बोर्ड, सीबीएसई और आईसीएसई) को 31 मई तक बंद कर दिया है। यह फैसला कोविड वैक्सीन पर एक समिति की सिफारिश के बाद लिया गया, जिसकी अध्यक्षता पुडुचेरी के उपराज्यपाल तमिलसाई सौंदरराजन ने की थी। कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों के लिए कोई कक्षाएं नहीं होंगी। हालांकि कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं होंगी जो सप्ताह में पांच दिन आयोजित की जाएंगी।

यह घोषणा पुडुचेरी के उच्च शिक्षा निदेशक रुद्र गौड़ ने रविवार को की। पॉजिटिव मामलों की दर 4.46 प्रतिशत, कोरोना से मौत की दर 1.67 प्रतिशत और ठीक होने की दर 97.45 फीसदी थी। पुडुचेरी में सक्रिय मामलों की संख्या 353 है। इनमें से 189 लोगों का अस्पताल में उपचार हो रहा है, जबकि 164 लोग घर पर पृथकवास में हैं। अब तक 40,522 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। शनिवार को 1096 आम जनता को, 808 हेल्थ वर्कर्स को और 384 फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com