September 22, 2024

महाराष्ट्र: गुरुद्वारा हिंसा मामले में नांदेड़ पुलिस ने अब तक 18 लोगों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच कई इलाकों में लॉकडाउन लगा है, लेकिन लोग लगातार लापरवाह बने हुए हैं और इसकी धज्जियां उड़ा रहे हैं। आलम यह है कि पुलिस प्रशासन की ओर से सख्ती किए जाने पर ये उन्हीं पर हमला कर रहे हैं। ताजा मामला नांदेड़ का है। यहां होला मोहल्ला मनाने से रोकने पर कुछ युवकों की पुलिसकर्मियों से कहासुनी और हाथापाई हो गई। 

इस दौरान चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण होला मोहल्ला की अनुमति नहीं दी गई थी। इसके लिए गुरुद्वारा कमेटी को सूचित किया गया था लेकिन, उपद्रवी नहीं माने और हंगामा करते रहे। उपद्रवियों ने गुरुद्वारा का गेट भी तोड़ दिया। 

बताया जा रहा है कि होला मोहल्ला के लिए सोमवार शाम लॉकडाउन को तोड़कर हजारों लोग गुरुद्वारे के पास लगी बैरीकेडिंग तोड़कर सड़क पर आ गए। स्थानीय प्रशासन की पाबंदी के बावजूद लोग हल्ला बोल मोर्चा निकालने लगे और गुरुद्वारा के पास तलवार लहराते हुए बैरीकेडिंग को गिरा दिया। 

पुलिस ने इस मामले में तीन अलग-अलग केस दर्ज करते 60 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज किया है जबकि 350 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने अबतक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को पुलिस आज कोर्ट में पेश कर सकती है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com