September 21, 2024

कोरोना नेगेटिव लोगों को ही मिलेगा उत्तराखंड में प्रवेश, सरकार का नया आदेश

देहरादून: उत्तराखण्ड के सीएम तीरथ सिंह रावत के निर्देश के बाद शासन ने मंगलवार को कोरोना संक्रमित राज्यों से उत्तराखण्ड आने वाले लोगों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। मंगलवार शाम को सूबे के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने इस संबंध में गाइडलाइन जारी कर दी है।

राज्य सरकार ने अभी फिलहाल महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडू, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली एवं राजस्थान से आने वाले लोगों के लिए कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उच्च संक्रमण वाले राज्यों व शहरों के लोगों को उत्तराखंड में आने के लिए कोविड जांच की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। प्रदेश सरकार ऐसे राज्यों व शहरों को चिह्नित कर रही है।

उन्होंने कहा कि कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। राज्य सरकार महाराष्ट्र, गुजरात व मध्य प्रदेश समेत ऐसे अन्य राज्यों को चिह्नित कर रही है, जहां संक्रमण का प्रभाव बढ़ रहा है। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे राज्यों के लोगों को बगैर कोविड निगेटिव रिपोर्ट के राज्य में आने की अनुमति नहीं दी जाए। उन्होंने आरटी पीसीआर टेस्ट और वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

इस दौरान उन्होंने कुंभ में विशेष अभियान चलाकर आरटी पीसीआर टेस्ट कराने के लिए भी कहा। उन्होंने हरिद्वार कुंभ और आगामी चारधाम यात्रा में स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए।

देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से बढ़ रहा है। देहरादून समेत उत्तराखंड के अन्य जिलों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में डॉक्टर कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दे रहे हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com