September 22, 2024

ममता बनर्जी का नंदीग्राम चुनाव में धांधली का आरोप, राज्यपाल को फोन कर दी अदालत जाने की चेतावनी

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस बीच कई जगहों से हिंसा और विवाद की खबरें भी सामने आ रही हैं। इसी क्रम में पश्चिमबंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में बायाल गांव में स्थित बूथ का दौरा किया तो अचानक सियासी हलचल बढ़ गई। खबरों के अनुसार बनर्जी के दौरे के बीच भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए, और उन्होंने बूथ के चारो तरफ नारेबाजी शुरू कर दी।

वहीं ममता बनर्जी ने प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार उन्होंने राज्यपाल धनकड़ से शिकायत की है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नंदीग्राम सीट पर चुनाव में धांधली कर रही है। साथ ही ममता बनर्जी ने इस मामले को लेकर अदालत जाने की भी चेतावनी दे डाली।

साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक आयोग में इस बारे में 63 शिकायत की जा चुकी हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

बूथ पर अपने खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि ये बिहार और उत्तरप्रदेश से आए लोग हैं, जिन्हें केंद्र की तरफ से सुरक्षा दी जा रही है।

वहीं, ममता बनर्जी के पोलिंग एजेंट शेख सुफियान ने आरोप लगाया है कि उनके बूथ पर सेंट्रल फोर्स के जवानों ने मतदाताओं के साथ मारपीट की और उनके एजेंट को बूथ में घुसने नहीं दिया। इसी तरह कुछ महिला मतदाताओं ने भी कथित तौर पर आरोप लगाया है कि केंद्रीय बल के जवानों ने उन लोगों के साथ मारपीट की है। दूसरी ओर, इसी बूथ पर बीजेपी के समर्थकों ने भी टीएमसी पर अपने समर्थकों को वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com