September 22, 2024

आज बीजेपी का 41वां स्थापना दिवस,पीएम मोदी करेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित

आज छह अप्रैल है और आज बीजेपी की 41वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी का यह संबोधन वर्चुअल होगा, जिसे पार्टी के विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म और इंटरनेट मीडिया पेज पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग से यह संबोधन सुबह 10:30 बजे से होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।  

इस सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बयान जारी कर कहा कि स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पार्टी कार्यकर्ता देशभर के सभी मतदान केंद्रों पर पार्टी के दर्शन, संस्कृति और नीतियों पर संवाद सत्र का आयोजन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी के स्थापना के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवा ही संगठन का मूलमंत्र बताएंगे।

1980 में हुई थी बीजेपी की स्थापना

आपको बता दें कि छह अप्रैल 1980 को बीजेपी की स्थापना हुई थी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पार्टी के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे और इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और फिर पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने यह जिम्मेदारी संभाली थी। साल 1984 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी दो सीटों पर जीत हासिल की थी और इसके बाद से ही यह मजबूत होती चली गई। साल 2014 के चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिला और फिर 2019 में भी उसकी जीत का सिलसिला बरकरार रहा। बीजेपी ने 1996 पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में केंद्र अपनी सरकार बनाई थी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com