September 23, 2024

उत्तर प्रदेश: शाहजहांपुर में क्रॉसिंग पर ट्रेन की टक्‍कर से 5 लोगों की मौत

यूपी के शाहजहांपुर की हुल्लासनगर क्रॉसिंग में एक ट्रेन की ट्रक और बाइक से टक्कर होने से 5 लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि यहां एक क्रासिंग का गेट कथित रूप से घटना के समय बंद नहीं था, जिस वजह से यह हादसा हुआ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेयी ने कहा कि लखनऊ-चंडीगढ़ सुपरफास्ट (5012-डाउन) का लोकोमोटिव वाहनों को टक्कर मारने के बाद पटरी से उतर गया। आज सुबह मीरनपुर कटरा रेलवे स्टेशन को पार करने के बाद घटना को अंजाम दिया और खुले क्रॉसिंग पर दो ट्रकों, एक कार और मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी।

उन्होंने कहा कि इस घटना में कम से कम पांच लोगों, जिनमें से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि ट्रेन के आने से फाटक खुला रह गया था।

राहत और बचाव कार्य चल रहा है, और पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्थल पर मौजूद हैं। शाहजहांपुर के ज़िलाधिकारी ने बताया, “मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों के लिए 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। एक घायल व्यक्ति का इलाज चल रहा है।”

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा, “रेलवे इंजीनियरों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और क्षतिग्रस्त ट्रैक की मरम्मत का काम चल रहा है। अगले तीन-चार घंटों में यातायात सामान्य हो जाएगा।”

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने लखनऊ में कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उनमें से प्रत्येक के लिए 2 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com