September 22, 2024

मांग: ऊर्जा कार्मिकों का फ्रंट लाइन वर्कर की तर्ज पर हो टीकाकरणः विनोद कवि

देहरादून। उत्तराखण्ड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने ऊर्जा के तीनों निगमों में कार्यरत् फ्रंटलाइन वर्करों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीनेशन कराये जाने की मांग की है। इसको लेकर संगठन ने सचिव ऊर्जा को पत्र भेजा है। उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कवि ने चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि उर्जा कर्मिकों का तय समय पर टीका करण किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के कर्मचारी कोविड संकट में भी सरकार और जनता के साथ खडे है। ऐसे में सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह ऐसे लोगों का पहले टीका कारण करे जो अपनी जान पर खेलकर लोगों की सेवा में दिनरात लगे हुये है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कवि ने कहा कि कि ऊर्जा के तीनों निगमों में कार्यरत समस्त नियमित/उपनल संविदा/पीआरडी/स्वयं सहायता समूह/आउटसोर्स कर्मचारियों को कोरोना वाॅरियर्स घोषित किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इसका लाभ सभी कर्मचारियों को मिलने लगेगा। प्रदेश अध्यक्ष विनोद कवि ने पत्र के जरिये बताया कि ऊर्जा के तीनों निगमों में फ्रंट लाईन वर्कर के रूप में कार्य कर रहे हैं। जिसमें विशेष रूप से जेई,एई, लाईन मैन, मीटर रीडर, टी0जी0-2 को जिनमें संक्रमण की अत्यधिक की सम्भावना है।

उन्होंने मांग की कि पुलिस विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के फ्रंट लाईन वर्कर की भांति कोरोना वैक्सिनेशन नहीं किया गया है जिससे प्रतिदिन कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की तर्ज पर ऊर्जा कर्मियों का भी फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर टीकाकरण किया जाए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऊर्जा के तीनों निगमों के अन्तर्गत फ्रंट लाईन वर्कर के रूप में कार्यरत समस्त कार्मिकों को प्राथमिकता के आधार पर कोविड जांच व वैक्सिनेशन कराया जाए। और इसके लिए ऊर्जा कार्मिको एवं उनके आश्रित परिवारजनों की कोविड जांच व वैक्सिनेशन कराये जाने हेतु मुख्यालय, जोन, मण्डल, खण्ड, परियोजना स्तर पर कैम्प लगाए जाएं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com