September 22, 2024

श्री गुरू राम राय अस्पताल कोविड की तीसरी लहर के लिये तैयार, विवि के कुलपति ने संभाला मोर्चा

देहरादून। कोरोना संक्रमण के इस दौर में आम जनता को बेहतर मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने के लिए एसजीआरआर विश्वविद्यालय व श्री गुरू राम राय अस्पताल ने कोरोना की तीसरी लहर के लिये भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। देशभर से आ रही खबर और विशेषज्ञों की राय के बाद अस्तपाल प्रबंधन व विवि ने संयुक्त रूप से कोविड-19 की लडाई को लडने के लिये रोड मैप तैयार किया है। एक और जहा विवि कोविड-19 के नये वेरियेंट पर नजर रखेगा तो दूसरी ओर अस्पताल मरीजों को सही उपचार व सलाह मुहैया करायेगा।

बुधवार को श्री गुरू राम राय विवि के कुलपति प्रो० यू०एस०रावत की अगुवाई में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अस्पताल की कार्यप्रणाली को और बेहतर बनाने तथा स्वास्थ्य सुविधाओं को चुस्त-दुरस्त बनाने को लेकर मंत्रणा की गई। इस बैठक में जनसाधारण को विभिन्न क्षेत्रों में उचित एवं सुविधाजनक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने हेतु मंथन किया गया। इसके साथ ही टेलीमेडिसन का संचालन करने और घरों से सैंपल कलेक्शन पर भी विचार विमर्श किया गया। साथ ही मरीजों को कोविड-19 के प्रकोप से बचाने के लिये जन-जागरूकता अभियान चलाने पर भी बल दिया गया। विवि के कुलपति ने अस्पताल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह ऐसे सिस्टम तैयार करे जिसे लोगों को घर बैठे भी कोविड उपचार का परार्मश दिया जाय। साथ ही गंभीर मरीजों के लिये बेड और अक्सीजन की उपलब्धता पहले से सुनिश्च की जाय।

इसके साथ ही कोरोना वायरस के नये वेरियेंट और ब्लैक फंगस पर नजर रखने के लिय एक उच्च स्तरीय डाॅक्टरों की टीम बनाये जाने पर निर्णय लिया गया। जो ऐसे मामलों पर नजर रखेंगे और ग्लोबर टीटमेंट का सिस्टम इजाद करेंगे। इस बैठक में कुलाधिपति के सलाहकार एवं प्रमुख न्यूरो सर्जन डॉक्टर दीवान , चिकित्सा अधीक्षक, इन्द्रेश अस्पताल, संकाय प्रमुख, मेडिकल कालेज ,अपर चिकित्सा अधीक्षक, कुलसचिव, प्रमुख वित्त अधिकारी, मुख्य नियंता, नर्स सुपरिटेण्डेट, एचआर प्रमुख, आईटी प्रमुख, सीनियर पीआरओ, चार्टर्ड अकाउंटेंट, आदि लोगों ने सहभागिता की।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com