September 22, 2024

केजरीवाल सरकार को कोरोना वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनी फाइजर और मॉडर्ना ने दिया झटका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि फाइजर और मॉडर्ना ने राज्य सरकार को वैक्सीन बेचने से इनकार कर दिया है। उन्‍होंने बताया कि वैक्सीन निर्माताओं ने कहा है कि वे सीधे केंद्र सरकार से डील करेंगे।

केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, “हमने टीकों के लिए फाइजर और मॉडर्ना से बात की है और दोनों निर्माताओं ने हमें सीधे टीके बेचने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि वे केंद्र सरकार से डील करेंगे। हम केंद्र से टीके आयात करने और राज्यों को वितरित करने की अपील करते हैं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ”हमने ब्लैक फंगस के लिए अपने सेंटर बना दिए हैं, लेकिन दवाई नहीं है तो इलाज कैसे करें? दिल्ली को रोज़ 2000 इंजेक्शन चाहिए लेकिन हमें 400-500 इंजेक्शन मिल रहे हैं। दिल्ली में ब्लैक फंगस के क़रीब 500 मरीज़ हैं।”

उनकी टिप्पणी के एक दिन पहले पंजाब ने कहा कि अमेरिकी फार्मास्युटिकल दिग्गज मॉडर्ना ने राज्य को सीधे टीके बेचने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि अमरिंदर सिंह सरकार सीधे खरीद की तलाश में ऐसे सभी निर्माताओं तक पहुंची थी।

अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में टीकों की कमी को दूर कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा।

 



WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com