September 22, 2024

चेतावनीः दुर्गम क्षेत्र में कार्यरत् शिक्षकों का स्थानांतरण करे सरकारः डाॅ माजिला

देहरादून। राजकीय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री तीरथ रावत से अनुरोघ श्रेणी के शिक्षकों के स्थानान्तरण हर दशा में कराने की मांग की है। मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में संघ के महामंत्री डा० सोहन सिंह मंजीला ने कि अति दुर्गम के विद्यालयों में कई शिक्षक पिछले 20 सालों से कार्यरत् हैं। और अपने स्थानान्तरण का पिछले पांच सालों से अपने स्थानांतरण का इंतजार कर रहे हैं। डाॅ माजिला ने दो टूक शब्दों में कहा है कि सरकार को हर हाल में स्थानांतरण करने होंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के साथ छलावा बर्दाश्त नही किया जायेगा। जरूरत पडी तो प्रदेशभर में आंदोलन की रूप-रेखा भी तैयार की जायेगी।

राजकीय शिक्षक संघ ने पत्र के जरिए बताया कि राज्य में लोकसेवकों का स्थानांतरण एक्ट को लागू हुए पांच साल का अरसा बीत चुका है, लेकिन यह एक्ट अभी तक अपने मूल रूप में लागू नहीं हो सका है। संगठन ने पत्र के जरिये बताया की इस एक्ट की धारा 27 के अनुसार प्रदेश में हजारों ट्रांसफर हो चुके हैं। लेकिन राजकीय माध्यमिक शिक्षा के शिक्षकों का स्थानांतरण धारा 27 नवम्बर 2020 से अभी तक लम्बित हैं। उन्होंने बताया की राजकीय माध्यमिक शिक्षा के शिक्षक सालों से अति दुर्गम क्षेत्रों में कार्यरत है लेकिन उनका अभी तक स्थानान्तरण नहीं हो पाया है।
संगठन ने मुख्यमंत्री को बताया कि मौजूदा शैक्षिक सत्र शून्य घोषित किया जा चुका है। संगठन ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि ट्रांस्फर एक्ट की धारा 27 के तहत माध्यमिक शिक्षकों का स्थानान्तरण हर दशा में किया जाए। संघ ने कहा कि सरकार अगर शिक्षकों की अनदेखी करती है तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com