September 22, 2024

जुलाई-अगस्त में बढ़ेगी कोरोना टीकाकरण की गति: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण की गति बढ़ाने का फैसला किया है।

एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 के खिलाफ मुफ्त टीका उपलब्ध कराने के निर्णय के साथ हम लगभग सभी को टीका लगाने के लक्ष्य को तेजी से प्राप्त करेंगे।

उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में टीकाकरण की गति बढ़ाने का फैसला किया है। शाह ने कहा कि सोमवार सुबह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण यात्रा शुरू हो गई है।

गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है कि केंद्र 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त टीकाकरण मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मुफ्त टीकाकरण एक बड़ा फैसला है।

शाह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को देश भर में सभी के लिए मुफ्त टीके का अभियान शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही शीर्ष पर है। उन्होंने कहा, “अब हम लगभग सभी को बहुत तेजी से टीका लगाने के लक्ष्य तक पहुंचेंगे।” शाह सोमवार से अहमदाबाद के दो दिवसीय दौरे पर हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com