September 22, 2024

टीकाकरण में बना नया रिकॉर्ड, 84 लाख लोगों को लगी डोज, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार धीमी जरूर हुई, लेकिन खतरा अभी भी बरकरार बना हुआ है, जिससे देशभर में हालात डरावने बने हैं। संक्रमण के चलते अब तक करीब 3.90 लाख लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकारें लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही हैं। दूसरी ओर देशभर में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चलाया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने के लिए सोमवार से वैक्सीनेशन अभियान को गति दी गई। पहले ही टीका लगानेका बड़ा रिकॉर्ड बन गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक एक दिन में कोरोना वैक्सीन की 84 लाख से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी हैं। टीकाकरण का रिकॉर्ड बनने पर पीएण मोदी ने खुशी का इजहार किया है। पीएम मोदी ने वेलडन इंडिया कहा है। केंद्र सरकार देश के हर नागरिकों को फ्री में टीका उपलब्ध करवा रही है।

केंद्र सरकार अब टीकों को खरीदकर राज्य सरकार को खुद देगी, जबकि पहले राज्यों को भी टीका खरीदने के लिए कहा गया था। सुबह से ही टीकाकरण अभियान काफी तेजी से चल रहा है। इसी वजह से 84 लाख वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं।

सरकार ने बताया कि अब तक कोविन ऐप के अनुसार, 84,07,664 वैक्सीन लग चुकी हैं। टीकाकरण पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”आज की रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण संख्या खुश करने वाली है। संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन हमारा सबसे मजबूत हथियार बनी हुई है। उन सभी को बधाई, जिन्होंने टीका लगवाया और सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स को भी बधाई जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि इतने सारे नागरिकों को टीका मिल सके. वेलडन इंडिया”। वहीं, पीएम मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि यहां से आगे और ऊपर, वेलडन इंडिया।

वहीं, मध्य प्रदेश में भी वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बन गया है। एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा टीका लगाया गया। सरकारी डेटा के मुताबिक, देर शाम छह बजे तक राज्य में 13,71,171 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी थी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com