September 27, 2024

दिल्‍ली की 4 गुणा ऑक्‍सीजन की मांग वाली खबर को लेकर रणदीप गुलेरिया ने किया ये बड़ा खुलासा

एम्स के प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया ने आज इस दावे पर विवाद को कम करने की कोशिश की कि दिल्ली ने कोविड की दूसरी लहर के चरम पर अपनी ऑक्सीजन की जरूरतों को चार गुना बढ़ाका बताया है, यह कहते हुए कि एक अंतिम रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।

ऑडिट का नेतृत्व करने वाले डॉ गुलेरिया ने आज सुबह एक टीवी एनडीटीवी को बताया, “दिल्ली ऑक्सीजन ऑडिट एक अंतरिम रिपोर्ट है। मुझे नहीं लगता कि हम चार बार अतिशयोक्ति कह सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “मामला सुप्रीम कोर्ट में है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि शीर्ष अदालत इस बारे में क्या कहती है।”

रिपोर्ट से गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र सरकार और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के बीच एक नई बहस की शुरुआत हो गई थी।

बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि जब दूसरी लहर से देश जूझ रहा था, उस समय दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने ऑक्‍सीजन की कमी को चार गुणा बढ़ाकर बताया, जिससे दूसरे राज्‍यों में भी ऑक्‍सीजन की कमी हो गई थी। इस रिपोर्ट में उस पैनल का हवाला दिया गया था, जिसको सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए नियुक्‍त किया था। इसको लेकर बीजेपी ने भी आप सरकार पर हमला किया था।

हालांकि बाद में दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सामने आते हुए इस रिपोर्ट को झूठा करार दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऐसी अफवाहों पर लगाम लगाने की शिकायत की।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com