September 22, 2024

त्रिवेन्द्र की फिर होगी वापिसी! विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

देहरादून। सीएम तीरथ सिंह रावत के त्याग पत्र के बाद प्रदेश में नये सीएम की तैनाती को लेकर अटकलबाजी का दौर शुरू हो गया है। हालांकि भाजपा हाईकमान ने नये सीएम को लेकर कोई अभी तक ऐलान नहीं किया। जानकारी के मुताबिक नये सीएम का फैसला विधायक दल की बैठक में होगा।

सत्ता के गलियारों में नये सीएम को लेकर चर्चाओं को दौर शुरू हो गया है। नये सीएम के नाम को लेकर सबके अपने-अपने तर्क हैं। हालांकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सीएम मौजूदा विधायक में से होगा।

माना जा रहा है कि सीएम तीरथ के बाद दुबारा त्रिवेंद्र सिंह रावत की बतौर सीएम वापिसी हो सकती है। जानकारों के मुताबिक पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र को पद से हटाने के लिए कोई बड़ा कारण नहीं रहा है। उनके कार्यकाल के दौरान प्रदेश में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं।

प्रदेश की जनता जानती है कि बतौर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत बेदाग चार साल प्रदेश की कमान संभाली। पार्टी के बड़े नेता विभिन्न मंचों पर बयान दे चुके हैं कि भाजपा त्रिवेन्द्र सरकार के काम-काज के आधार पर ही जनता की अदालत में जाएगी।

प्रदेश में विधान सभा चुनाव सर पर है। भाजपा को चुनाव मैदान में जाना है। उसके पास जनता के अदालत में जाने के लिए त्रिवेन्द्र के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्य हैं। त्रिवेन्द्र रावत मौजूदा समय में डोईवाला से विधायक भी हैं। इसके साथ ही संगठन और जनता के बीच उनका एक बड़ा आधार भी है। वे प्रदेश भाजपा में एक मात्र नेता हैं जो पूरे उत्तराखण्ड में सर्वमान्य है।

जानकार बताते हैं कि बार-बार मुख्यमंत्री बदलने से भाजपा की साख पर असर पड़ा है। विपक्षी दल इसको चुनाव में भुना सकती है। लिहाजा त्रिवेन्द्र की वापिसी कर पार्टी हाईकमान खराब हुई साख पर डैमेज कंट्रोल का संदेश दे सकती है।

भाजपा से जुड़े कई नेता बताते हैं कि चुनाव मैदान में भाजपा को यदि जनता को जवाब देना है तो एक बार फिर त्रिवेन्द्र रावत को प्रदेश की कमान सौंपनी चाहिए। भाजपा के ये नेता बताते हैं कि तीसरे मुख्यमंत्री का कार्यकाल इतना छोटा होगा कि उसके काम-काज को लेकर जनता की बीच नहीं जाया जा सकता है। यदि आने वाले विधान सभा चुनाव में भाजपा सत्ता में वापिसी चाहती है तो मौजूदा समय में त्रिवेन्द्र रावत ही एकमात्र विकल्प हैं।

फिलहाल नया मुख्यमत्री कौन बनेगा इसका फैसला विधायक दल की बैठक के बाद साफ होगा। दिल्ली से पार्टी पर्यवेक्षक देहरादून पहुंच चुके हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com