September 22, 2024

जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे के लिए परिसीमन आयोग आज पहुंचेगा श्रीनगर

एक महत्वपूर्ण कदम के तहत नेशनल कांफ्रेंस का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल परिसीमन आयोग से मुलाकात करेगा, जो आज जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर आ रहा है, जबकि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के आयोग के साथ बैठक से दूर रहने की संभावना है।

पीडीपी के सूत्रों ने न्यूज 24 को बताया कि पार्टी ने आयोग से नहीं मिलने का फैसला किया है और बैठक के लिए किसी सदस्य को नामित नहीं किया है। दूसरी ओर नेशनल कांफ्रेंस ने श्रीनगर के एक निजी होटल में आयोग से मिलने के लिए अब्दुल रहीम राथर, मोहम्मद शफी, मियां अल्ताफ अहमद, नासिर असलम वानी और सकीना इट्टू को अपना प्रतिनिधि नामित किया है।

विवरण के अनुसार आयोग ने प्रत्येक पक्ष को आज आयोग से मिलने के लिए 20 मिनट का समय दिया है और जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया के बारे में अपना दृष्टिकोण रखा है। जम्मू और कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने बशीर अहमद डार, मंसूर हुसैन सोहरवर्दी, मोहम्मद खुर्शीद आलम और मोहम्मद अशरफ मीर को अपना प्रतिनिधि नामित किया है।

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने गुलाम हसन मीर, जफर लकबाल मन्हास, उस्मान मजीद, रफी अहमद मीर और मोहम्मद अशरफ मीर को नामित किया है, जबकि कांग्रेस ने गुलाम नबी को नामित किया है। मीर, पीरजादा मोहम्मद सईद, ताज मोहिउद्दीन, बशीर अहमद माग्रे, सुरिंदर सिंह चन्नी और विनोद कौल थेरी के प्रतिनिधि थे।

भाजपा ने सोफी यूसुफ, जीएम मीर, सुरिंदर अंबरदार और अल्ताफ ठाकुर को अपना प्रतिनिधि नामित किया है।

आयोग से मिलने वाली अन्य पार्टियों में बसपा, भाकपा, माकपा और नेशनल पैंथर्स पार्टी शामिल हैं।

आयोग कल घाटी पहलगाम के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल का दौरा करेगा, जहां वे दक्षिण कश्मीर के जिलों के जिला प्रशासन प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। पहलगाम से लौटने पर आयोग श्रीनगर में मध्य और उत्तरी कश्मीर के जिलाध्यक्षों से मुलाकात करेगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com