September 22, 2024

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का शुभारंभ, पुरी में श्रद्धालुओं के बिना किया जाएगा आयोजन

आज से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा का शुभारंभ हो गया। अहमदाबाद में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भगवान जगन्नाथ की परिवार संग मंगल आरती की। शाह आज सुबह ही मंदिर पहुंच गए थे।

इसके बाद अब से थोड़ी देर पहले गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने रथयात्रा का शुभारंभ किया। रथयात्रा के दौरान कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।

वहीं पुरी में भी रथयात्रा को लेकर पूरी तैयारी की गई है, यहां बिना श्रद्धालुओं के रथ यात्रा का आयोजन किया जाएगा। पुरी में कल रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है। लोगों को घर और होटल की छत से भी रथयात्रा देखने की अनुमति नहीं है। ओडिशा के सीएम ने लोगों से टीवी पर रथयात्रा का लाइव प्रसारण देखने की अपील की है।

इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ”भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूँ कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख,समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया और लिखा, ”रथ यात्रा के विशेष अवसर पर सभी को बधाई। हम भगवान जगन्नाथ को नमन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उनका आशीर्वाद सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए। जय जगन्नाथ!”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com