September 22, 2024

कहीं राहत तो कहीं आफत बनी बारिश, मुंबई के बाद दिल्ली की सड़कों पर भरा पानी, अब इन राज्यों को चेतावनी

उत्तरी भारत में मानसूनी बारिश का दौर जारी है, जिससे कहीं राहत तो कहीं आफत बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में रातभर झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली। मुंबई के बाद राजधानी दिल्ली में पानी भरने से राहगीरों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में अभी भी आसमान में बादलों को डेरा और हल्की-हल्की बूंदाबांदी जारी है।

 

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है।  24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कोंकण और गोवा के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 

आईएमडी ने ने यूपी के लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, मिर्जापुर और प्रयागराज में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तेज हवाएं चल सकती है और बिजली भी गिर सकती है। बिहार के पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी एवं मधुबनी में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com