September 22, 2024

बड़ी खबरः राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री सोहन मांजिला की शिक्षा सचिव से मुलाकात, इन मुद्दो पर बनी सहमति

देहरादून। राजकीय शिक्षक उत्तराखण्ड की विभिन्न मांगों को लेकर सचिव विद्यालयी शिक्षा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें शासन और राजकीय शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया है। इस बैठक में शिक्षकों की लम्बे समय से चली आ रही मांगों पर चर्चा हुई।

राजकीय शिक्षक संघ के महामंत्री सोहन सिंह मांजिला ने बताया कि बैठक में शिक्षकों के हितों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर बातचीत हुई। उन्होंने बताया कि बैठक में प्रमुख रूप से शिक्षकों की पदोन्नति, शारीरिक शिक्षा को विषय के रूप में संचालित करने, शिक्षकों को पदोन्नति में सातवें वेतनमान के मुताबिक वेतनवृद्धि और वरिष्ठ और कनिष्ठ शासनादेश को संशोधित करने को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि अधिकांश मांगों के लेकर शासन के साथ सहमति बनी है।

गौरतलब है कि राजकीय शिक्षक संघ लम्बे समय से शारीरिक शिक्षा को विषय को संचालित करने, एलटी में प्रारम्भिक शिक्षा से समायोजित शिक्षकों को 28 अगस्त 2020 के अनुरूप चयन एवं प्रोन्नत स्वीकृति के सम्बन्ध में, सप्तम वेतनमान के शासनादेश के अनुरूप चयन/प्रोन्नत में एक वेतन वृद्धि दिये जाने, वरिष्ठ और कनिष्ठ शासनादेश संशोधित करने और पदोन्नति एल.टी से प्रवक्ता, प्रवक्ता व एलटी से प्रधानाध्यापक, प्रधानाध्यापक से प्रधानाचार्य के सम्बन्ध में मांग कर रहा है।

बैठक में सयुक्त सचिव जे०एल० शर्मा, डिप्टी अनिल पांडे, अंडर सचिव शिवविभूति रंजन, सयुक्त निदेशक हरे राम यादव, प्रांतीय महामंत्री सोहन सिंह मंजिला, प्रवक्ता सुंदर कुंवर ,कोषाध्यक्ष अनुज चैधरी मौजूद रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com