September 22, 2024

कृषि कानून: जंतर-मंतर पर आज से ‘किसान संसद’, सुरक्षा बलों की 100 अतिरिक्त कंपनी तैनात

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान गुरुवार से जंतर-मंतर पर कड़ी सुरक्षा के बीच आंदोलन शुरू करेंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 9 अगस्त तक अधिकतम 200 किसानों को प्रदर्शन करने की विशेष अनुमति दी है।

 

आदेश में कहा, ”उन्हें निर्दिष्ट बसों और एक अलग समूह के छह सदस्यों द्वारा एक निर्दिष्ट एसयूवी द्वारा पुलिस एस्कॉर्ट के तहत दिए गए मार्ग पर कोविड-उपयुक्त व्यवहार (मास्क पहनना, सोशल डिस्‍टेंसिंग बनाए रखना, नियमित रूप से हाथ धोना और सैनिटाइजर का उपयोग करना) के सख्त पालन के अधीन लाया जाएगा। भारत सरकार और एनसीटी दिल्ली सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी किए गए अन्य सभी दिशा-निर्देशों/निर्देशों/एसओपी का अनुपालन करना होगा।”

 

दिल्ली पुलिस ने कहा, ”किसानों को जंतर मंतर पर इस शर्त के साथ विरोध करने की अनुमति दी गई है कि संयुक्त किसान मोर्चा के लिए उनकी संख्या 200 से अधिक नहीं होगी और किसान मजदूर संघर्ष समिति के लिए छह व्यक्ति प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच, लिखित रूप से आश्वस्त होने पर कि वे शांतिपूर्ण रहेंगे। प्रदर्शन कर रहे किसानों को सिंघू बार्डर से निर्धारित स्थान तक बसों में ले जाया जाएगा।”

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com