September 22, 2024

पदोन्नति विसंगति पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक सख्त, जिलों से मांगी दिवंगत और सेवानिवृति पदोन्नत शिक्षकों की जानकारी

देहरादून। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने प्रवक्ता/एलटी संवर्ग से प्रधानाध्यपक पदोन्नति सूची में दिवंगत और सेवानिवृत्त शिक्षकों के नाम दर्ज कराने के मामले को गंभीरता से लिया है। गौरतलब है कि हाल ही शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों की पदोन्नति सूची जारी की गई थी। जिसमें कई दिवंगत और सेवानिवृत्त शिक्षकों के नाम भी विभागीय पदोन्नति सूची में शामिल थे। इसको लेकर मीडिया में विभाग की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठाये गये।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर पदोन्नत शिक्षकों की सूची मांगी है। विभागीय आदेश में उन्होंने ऐसे दिवंगत और सेवानिवृत्त शिक्षकों की जानकारी मांगी है जिनका नाम पदोन्नति सूची में दर्ज है।

वहीं सीमा जौनसारी ने राजकीय शिक्षा संघ के पदाधिकारियों की इस मामले में मीडिया में बयानबाजी को लेकर भी सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने कहा कि यदि राजकीय शिक्षा संघ के पदाधिकारियों को इस मामले की जानकारी थी तो उन्हें विभागीय कार्मिक होने के नाते विभाग को इस इत्तिला देनी चाहिए थी। उन्होंने एसीआर तैयार वाले अफसरों की भूमिका पर भी सवालिया निशान लगाया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com