September 23, 2024

माकपा पहली बार मनाएगी भव्य तरीके से स्वतंत्रता दिवस, सभी कार्यालयों में फहराया जाएगा तिरंगा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने इस साल पहली बार स्वतंत्रता दिवस को भव्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया है। इस दौरान 15 अगस्त को पार्टी के हर कार्यालय में तिरंगा भी फहराया जाएगा। माकपा के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह बदलाव करीब 7 दशक से ज्यादा समय बाद आया है जब अविभाजित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने नारा दिया था कि ”ये आजादी झूठी है।” भाकपा में साल 1964 में विभाजन के बाद माकपा अस्तित्व में आयी थी।

माकपा केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने कहा, ” यह फैसला लिया गया है कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्टी के सभी कार्यालयों में तिरंगा फहराया जाएगा।”

पार्टी की पश्चिम बंगाल प्रदेश समिति के वरिष्ठ पदाधिकारी चक्रवर्ती ने हालांकि, इस दावे को खारिज किया कि माकपा पहली बार स्वतंत्रता दिवस मना रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में अलग-अलग तरह से स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता रहा है।

उन्होंने कहा, ” हम आम तौर पर फासीवादी ताकतों, सांप्रदायिक ताकतों से देश के सामने आने वाले खतरों पर चर्चा करके स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं। इस बार स्वतंत्रता दिवस भव्य तरीके से मनाया जाएगा क्योंकि 75वां या 100वां साल हर बार नहीं आते।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com