September 22, 2024

राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर राजभवन में किया ध्वजारोहण

देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर राजभवन में ध्वजारोहण किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने कहा कि इस पावन पर्व पर मैं स्वतंत्रता संग्राम के सभी शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करती हूँ, जो भारत की स्वतंत्रता और अस्मिता की रक्षा के लिए देश पर न्यौछावर हो गये।

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि देश आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है, जिसे पूरा देश अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। आजादी की लड़ाई में भारतीय वीर, वीरांगनाओं ने अपने प्राणों की आहुति दी जिनको हर वर्ष हम आजादी के इस पर्व पर याद भी करते हैं तथा नम आँखों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। कुछ अज्ञात रूप से स्वतंत्रता आंदोलन में अपना संघर्ष करते हुए शहीद हुए। आज का दिन उन सभी ऐसे परिचित-अपरिचित देशभक्तों को स्मरण करते हुए उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का है।

राज्यपाल ने राजभवन के अधिकारियों-कर्मचारियों को मिष्ठान्न भी वितरित किये।
इस अवसर पर सचिव राज्यपाल बृजेश कुमार सन्त, अपर सचिव जितेन्द्र कुमार सोनकर, परिसहाय रचिता जुयाल एवं धीरेन्द्र गुंज्याल सहित राजभवन के सभी अधिकारी-कर्मचारी एवं सुरक्षाकर्मी उपस्थित थे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com