September 22, 2024

इस वजह से टला है नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन का कार्यक्रम, जानें- किस बात का है इंतजार

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन  का कार्य अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह में होना था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तारीख ना मिलने की वजह से भूमि पूजन का कार्य टाला गया. जेवर से बीजेपी विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा है कि अफगानिस्तान में हुए बवाल और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की वजह से प्रधानमंत्री की व्यस्तता काफी बढ़ गई है. इसी वजह से जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन को लेकर पीएमओ  से समय नहीं मिल पाया. लेकिन, अब उम्मीद है कि सितंबर में पीएमओ से समय मिल जाएगा जिसके बाद नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न होगा.

जल्द ही भूमि पूजन का कार्य संपन्न होगा
जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने एबीपी गंगा से खास बातचीत के दौरान बताया की जेवर एयरपोर्ट के भूमि पूजन को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. सिर्फ इंतजार है तो पीएमओ दफ्तर से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का समय मिलने का. क्योंकि, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन का कार्य देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कर कमलों द्वारा संपन्न होना है. यही वजह है कि अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन का कार्यक्रम प्रधानमंत्री की व्यस्तता की वजह से टल गया है. जल्द ही उनके कार्यक्रम की तारीख मिलते ही भूमि पूजन का कार्य संपन्न होगा.

समीक्षा करने आएंगे सीएम योगी 
ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से हजारों युवाओं को रोजगार ही नहीं मिलेगा बल्कि रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे. इसकी वजह से क्षेत्र की बेरोजगारी दूर होगी क्षेत्र विकास के पथ पर चल पड़ेगा. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तारीख मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जेवर एयरपोर्ट के कार्यों की समीक्षा करने आएंगे. इसी दौरान सीएम योगी कई परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास भी कर सकते हैं.

पूरी कर ली गई हैं तैयारियां 
एबीपी गंगा की टीम रनहेरा गांव के पास उस जगह पर पहुंची जहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन का कार्यक्रम प्रस्तावित है. अधिकारियों की मानें तो भूमि पूजन को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है, बस इंतजार है तो प्रधानमंत्री जी के आगमन का ताकि उनके कर कमलों से भूमि पूजन का कार्य संपन्न हो सके.

आपको बता दें कि, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे के लिए जमीन के समतलीकरण का कार्य शुरू हो गया है. विकासकर्ता कंपनी यूरिक ने अपना ऑफिस तैयार कर समतलीकरण का कार्य शुरू कर दिया है ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन होते ही नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जा सके.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com