September 23, 2024

संतों के विरोध के बाद ओवैसी की AIMIM ने सुधारी गलती, फैजाबाद को बदलकर किया गया अयोध्या

अयोध्या में संतों के कड़े विरोध के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन ने अपनी गलती सुधार ली है. AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी  के कार्यक्रम से एक दिन पहले शहर भर में पोस्टर लगाए गए थे जिनमें अयोध्या को फैजाबाद लिखा गया था. अब नए पोस्टर लगे गए हैं जिनमें फैजाबाद नहीं बल्कि अयोध्या ही नज़र आ रहा है. रविवार को जगदगुरु परमहंसाचार्य ने रुदौली पहुंचकर पोस्टर में जिले का नाम अयोध्या न होने पर आपत्ति जताई थी और नाम ठाक न होने की स्थिति में सभा न होने देने की चेतावनी भी दी थी. ओवैसी यूपी चुनाव में अपने चुनाव प्रचार कैंपेन (UP Assembly Elections 2022) की शुरुआत अयोध्या से कर रहे हैं.

अयोध्या के रुदौली विधान सभा क्षेत्र में 7 सितंबर को ओवैसी की सभा होनी है जिससे पहले जिले में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. इसी सभा के पोस्टर में अयोध्या कि जगह जनपद फैजाबाद लिखा गया था जिसे लेकर हंगामा हो गया था. AIMIM प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली रुदौली पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले रहे थे इसी दौरान संतों ने पस्तर को लेकर सख्त चेतावनी दी थी. इस दौरान शौकत अली ने राम मंदिर मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी पर एक विवादित बयान दे दिया था जिसके बाद स्थानीय लोगों ने नारेबाजी कर दी थी.

इकबाल अंसारी पर दिया विवादित बयान

शौकत अली ने रुदौली में राम मंदिर मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को न सिर्फ अनपढ़ बताया बल्कि यहां तक भी कह दिया कि फैज़ाबाद किसी की जागीर नहीं है. उन्होंने कहा कि इकबाल राजनीति नहीं जानते हैं अगर वे राजनीति करना चाहते हैं तो चुनाव लड़ लें. वे सपा की बोलेरो पर घूमते हैं उनको टीवी पर दिखने का शौक है तो बीजेपी ज्वाइन कर लें. बता दें कि इकबाल अंसारी ने कहा था कि अयोध्या में ओवैसी की जरूरत नहीं है, वे मुसलमानों को धोखा देते हैं. हिंदुस्तान के मुसलमानों को ओवैसी से सावधान रहना चाहिए.

अयोध्या से क्यों कर रहे हैं चुनाव प्रचार की शुरुआत?

शौकत अली ने कहा कि अशफाक उल्ला खां को इसी फैज़ाबाद की जेल में फांसी दी गई है. इसी शहर में हमारे पैगंबर हजरत शीश अलैहिस्सलाम की मजार शरीफ मौजूद है. यही वजह है कि AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष यहां से चुनावी सभाओं की शुरूआत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दरसअल सपा, बसपा सहित सभी राजनैतिक पार्टियां रामनगरी अयोध्या से शुरुआत कर रही हैं तो अब हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रामनगरी से ही चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com