September 22, 2024

आज पत्नी के साथ AIMIM में शामिल होंगे पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सियासत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Former MP Ateeq Ahmed) और उनकी पत्नी आज असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM में शामिल होंगे. वहीं, दोपहर 12:00 बजे लखनऊ में ओवैसी की मौजूदगी में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन शामिल होंगी. इस दौरान अतीक की ओर से भी उनकी पत्नी ही सदस्यता लेंगी.

दरअसल, प्रयागराज जिले से 5 बार के विधायक और एक बार सांसद रहे अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन उनकी तरफ से भी आज एआईएमआईएम की सदस्यता ले सकती हैं. वहीं, माना जा रहा है कि उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से प्रयागराज पश्चिमी सीट से विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार भी हो सकती हैं. हालांकिअतीक अहमद इन दिनों गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद हैं.

साल 2017 से पहले तक सपा में थे अतीक

बता दें कि पूर्व बाहुबली सासंद अतीक अहमद पहले ही 5 बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं और 5 बार विधायक भी रह चुके हैं. साल 2004 में एक बार सांसद रहे हैं. दो बार समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं. साथ ही दो बार डॉ. सोनेलाल पटेल द्वारा शुरू किए गए अपना दल में भी रह चुके हैं. फिलहाल मौजूदा समय में उनका परिवार किसी भी पार्टी में नहीं था. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने अतीक अहमद को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. उन्हें साल 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने टिकट नहीं दिया गया था.

ऐसे गुजरात में भेजा गया था अतीक

गौरतलब है कि अतीक को यूपी की कोई जेल रखने को तैयार नहीं थी। 19 अप्रैल 2019 को चुनाव आयोग ने अतीक अहमद को देवरिया जेल से नैनी जेल ट्रांसफर किया गया था. वहीं,  बरेली जेल भी उसे रखने को तैयार नहीं थी. आखिर 3 जून 2019 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को गुजरात की जेल भेज दिया गया. वह इन दिनों अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com