September 22, 2024

त्रिपुरा: भाजपा और सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा, कार्यालय में लगाई आग

भाजपा और सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पों के बीच मेलारमठ में माकपा त्रिपुरा राज्य पार्टी कार्यालय में आग लगा दी गई। सूत्रों के अनुसार, अगरतला, विशालगढ़ और कथलिया में माकपा के पार्टी कार्यालयों में भी तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई।

इस दौरान मेलारमठ में मुख्य सड़क के पास एक अखबार के कार्यालय में भी तोड़फोड़ की गई। त्रिपुरा के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ताओं और प्रमुख विपक्षी सीपीआई (एम) के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई।

त्रिपुरा के गोमती जिले के उदयपुर शहर में सीपीआई (एम) की युवा शाखा डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा जुलूस निकालने के बाद परेशानी शुरू हो गई और रैली के कुछ कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर एक सत्तारूढ़ भाजपा कार्यकर्ता पर हमला किया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने कहा कि पास में डेरा डाले हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने जवाबी कार्रवाई करते हुए डीवाईएफआई के जुलूस पर हमला किया। पुलिस ने कहा कि दो से तीन लोग घायल हुए हैं लेकिन उनके राजनीतिक जुड़ाव का पता नहीं चल पाया है।

भाजपा और सीपीआई के बीच हिंसा का मामला सोमवार से जारी है। खबरों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री मानिक सरकार धानपुर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया और इस दौरान सीपीएम और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। पुलिस ने बताया कि उदयपुर में घायल हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं की चोटें अभी गंभीर हैं और वहीं अब ऐसी कोई झड़प न हो इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

पुलिस ने बताया कि उदयपुर में काफी भीड़ जुट गई थी। इस भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी है। सीपीएम के नेता बिजन धार ने कहा कि मैं पार्टी कार्यालय को देखने आया था। इस दौरान हमारी कार पर हमला हुआ और उसे आग के हवाले कर दिया गया। वहीं उपद्रवियों ने पूर्व मंत्री रतन भौमिक की गाड़ी को भी नहीं छोड़ा उसे भी आग लगा दी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com